अमेरिकी चुनाव में जीतने के बाद बाइडन का चीन व WHO पर बड़ा बयान, कहा चीन को नियमों का पालन करना ही होगा

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीतने के बाद जो बाइडन ने पहली बार चीन व विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को लेकर बड़ा बयान दिया है। बाइडन ने कड़ा संदेश देते हुए चीन को कहा है कि ड्रैगन को हर हाल में नियमों का पालन करना ही होगा और उसी के तहत काम करना होगा।

बाइडन ने कहा कि डब्लूएचओ द्वारा बनाए गए नियमों का पालन हर देश को करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन में एक बार फिर से अमेरिका के शामिल होने की बात कही है। इस तरह लगभग साफ हो गया है.

कि कोरोना महामारी के दौरान डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन द्वारा डब्लूएचओ से बाहर जाने के फैसले के ठीक विपरीत जो बाइडन ने इस वैश्विक संगठन का हिस्सा बने रहने का फैसला किया है। बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ने आरोप लगाया था कि स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को लेकर विश्व को गुमराह किया। और चीन के कारण इस वायरस से दुनिया भर में लाखों लोगों की जान गई।

चीन को लेकर जो बाइडन ने कहा कि क्या दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था चीन पर वो आर्थिक प्रतिबंध या टैरिफ लगाएंगे। इसके जवाब में बाइडन ने कहा था कि जिस तरह से चीन बर्ताव कर रहा है, वह उसे दंडित करना चाहते हैं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *