अमेरिका ने दिया चीन को मुहतोड़ जवाब , बोला चीन में घुसकर मारेंगे

अमेरिका-चाइना के बीच लगातार दिन-प्रतिदिन तनाव अपने चरम सीमा पर पहुंचते जा रहा हैं। अमेरिका और चीन साउथ चाइना सी में आमने-सामने हैं, कब दोनों देशों के बीच महायुद्ध छिड़ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं। मिली जानकारी के अनुसार आपको बताते चलें कि खबर आई हैं,

कि अमेरिका के दो जासूसी विमान चीन को उसकी अपनी औकात दिखाने के लिए चीनी सीमा के भीतर प्रवेश कर गए और चीन की आर्मी मुंह देखतें ही रह गईं।

सके बाद चीन ने अमेरिका को इस हरकत के लिए धमकी देतें हुए कहा कि अगर अमेरिका फिर से इस तरह का हरकत करनें का प्रयास करता हैं तो अमेरिका के ऊपर कुछ भी किया जा सकता हैं। चीन के इस धमकी का अमेरिका ने भी मुंहतोड़ जबाव दिया।

चीन के खिलाफ ट्रम्प के करीबी अधिकारी ने पलटवार करतें हुए कहा कि हमने जो किया हैं वो हमारा पूर्ण अधिकार और कर्तव्य था और जहां तक बात रहीं नियम तोड़ने की तो नियम को हमनें नहीं तोड़ा, और साउथ चाइना सी में हम चीन को उसकी मनमानी और दादागिरी को नहीं चलने देंगे चाहें इसके लिए अमरीकी सेना को कुछ भी करना पड़े।

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि चीनी आर्मी जिस वक्त मिलिट्री ड्रिल पर थी, उसी समय चीन के सीमा के भीतर अमेरिकी प्लेन घुसा था। चीनी डिफेंस मिनिस्ट्री ने बताया कि उत्तरी इलाके में हमारें सैनिकों के द्वारा किए जा रहें युद्धाभ्यास का अमेरिका के दो U-2 एयरक्राफ्ट्स ने लगातार कई घंटो तक जासूसी करते रहे। उसके बाद चीनी मीडिया ने कहा कि अगर अमेरिका-चाइना के सीमा क्षेत्र में फिर से घुसता हैं तो दो बड़े देशो के बीच युद्ध होने की संभावना हो सकतीं हैं।

Share this:

Leave a Comment