अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति होंगे बाइडेन, चुनाव जीतकर ट्रम्प से जीत छीनी गद्दी

डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनेंगे। 77 साल के बाइडेन अमेरिका के राष्ट्रपति बनने वाले सबसे बुजुर्ग व्यक्ति हैं। खबर के मुताबिक, इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने जो बाइडेन को अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी।

बाइडेन को अब तक 7.4 करोड़ वोट मिल चुके हैं। इससे पहले अमेरिकी इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति को इतने ज्यादा वोट नहीं मिले।

बाइडेन ने ट्वीट कर कहा की, आपने मुझे हमारे महान देश का नेतृत्व करने के लिए चुना है। हमारा आगे का काम मुश्किल होगा, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं सभी अमेरिकियों का राष्ट्रपति बनूंगा। चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या न दिया हो। इससे पहले, शनिवार को बाइडेन लोगों के सामने आए। उन्होंने सियासी पारा ठंडा करने की कोशिश की।

ट्रम्प का नाम लिए बिना उनसे अपील की कि गुस्सा थूकिए, हम विरोधी हो सकते हैं, लेकिन दुश्मन नहीं। पीयम मोदी ने कहा- आपको इस शानदार जीत पर मैं बधाई देता हूं।

अमेरिका के उपराष्ट्रपति रहते हुए आपने भारत-अमेरिका रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए अतुलनीय काम किया है। मैं आपके साथ मिलकर दोनों देशों के रिश्तों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार हूं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *