अमित शाह से मुलाकात के बाद बोले कैप्टन अमरिंदर- सरकार और किसानों के बीच वार्ता जारी, मेरे हाथ में कुछ नहीं

कृषि बिलों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं की बैठक के बाद सीएम ने कहा, ‘मैंने गृह मंत्री को पंजाब में अपनी स्थिति दोहराई है और कहा है कि ज़ल्दी इसका कोई हल निकलना चाहिए।

पंजाब के किसानों को भी अपील करता हूं कि हम ज़ल्दी इसका हल निकालें, क्योंकि इसका पंजाब की अर्थव्यवस्था और राष्ट्रीय सुरक्षा पर असर हो रहा है।’

उन्होंने कहा कि किसानों और केंद्र के बीच चर्चा चल रही है, मेरे पास हल करने के लिए कुछ भी नहीं है। मैंने गृह मंत्री के साथ अपनी बैठक में अपना विरोध दोहराया और उनसे इस मुद्दे को हल करने का अनुरोध किया, क्योंकि यह मेरे राज्य की अर्थव्यवस्था और देश की सुरक्षा को प्रभावित करता है।

आपको बता दें कि हाल ही में संसद द्वारा पास कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में पिछले आठ दिनों से किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। वे तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं और इसको लकेर वे दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। लेकिन किसानो फिलहाल इसकी इजाजत नहीं दी गई है। वही दिल्ली आने वाले अधिकांश रास्तों को सील कर दिया गया है।

Share this:

Leave a Comment