अनलॉक 3 होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने की मिली मंजूरी, जिम रहेंगे बंद

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में आज फैसला हुआ है कि राजधानी में अनलॉक 3 के तहत होटल खोले जाएंगे और साप्ताहिक बाजारों को भी खोला जाएगा। हालांकि जिम खोलने की अनुमति अब भी नहीं मिली है।
बता दें कि दिल्ली सरकार ने अनलॉक 3 के शुरुआत में ही यह फैसला लिया था कि केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार दिल्ली में भी होटल, जिम खुलेंगे। इसके साथ ही साप्ताहिक बाजार ट्रायल बेसिस पर खुलेंगे।

सरकार के इस फैसले को बाद में उपराज्यपाल अनिल बैजल ने यह कहते हुए पलट दिया था कि इससे दिल्ली में कोरोना की स्थिति कभी भी खराब हो सकती है।

हालांकि एलजी के इस फैसले के बाद दिल्ली सरकार ने दोबारा ये प्रस्ताव उनके पास भेजा थे। आज जब दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक हुई तो उसमें फैसला लिया गया कि होटल और साप्ताहिक बाजार जरूर खुलेंगे लेकिन जिम नहीं खोले जाएंगे।

हालांकि, उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के रेहड़ी-पटरी व फेरीवाले का काम शुरू करने के प्रस्ताव को इजाजत पहले ही दे दी थी, लेकिन साप्ताहिक बाजार और होटल खोलने के प्रस्ताव पर सहमति नहीं बन पाई थी।

उधर, दिल्ली सरकार के सूत्रों का कहना था कि ये आकलन गलत है। प्रस्ताव की डिटेल में गए बिना उपराज्यपाल ने फैसला किया है। अगर उपराज्यपाल राजी होंगे तो सरकार दोबारा प्रस्ताव भेजेगी। दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए छूट देना जरूरी है।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *