अगर आप सिर्फ दसवीं पास हैं तो कर सकते हैं ऐसे लाखो की कमाई

देश में बेजरोगरी कितनी बढ़ चुकी हैं ये किसी से छुपा नहीं हैं ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कैसे आप खुद की सरकारी गैस एजेंसी खोल कर कैसे कमा सकते हैं , जी हाँ दोस्तों आप भी अपनी गैस एजेंसी खोल सकते हैं ये एक ऐसा बिजनेस से जिसमें आपको पहले दिन से कमाई होगी और सर्कार भी आपका इसमें साथ देगी

दोस्तों गैस एजेंसी की डीलरशिप लेने से पहले आपके पास उससे जुड़ी सारी जानकारी होनी जरूरी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गैस कंपनियों की तरफ से डीलरशिप दी जाती है। ये कंपनियां अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार करने के लिए शहरो में डीलरों की तलाश करती हैं और उसी आधार पर गैस एजेंसी की डीलरशिप देती हैं। गौरतलब है कि अगले साल मार्च तक गैस कंपनियों को और नए ऐसे लोग किये होंगे जो उनके गैस को अपने गांव या सेहरो में बिकवा सके.

कोई भी 10वीं पास व्यक्ति गैस एजेंसी के लिए आवेदन कर सकता है। हालांकि पहले इसके लिए ग्रेजुएट होना अनिवार्य था। मगर अब आप 10वीं पास होने पर भी गैस एजेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। दूसरी बात इसमें एक नियम आयु का है। अगर आपकी आयु अधिकतम 60 साल से ज्यादा हैं तो आप इसके लिए मान्य नहीं होंगे अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो www.hindustanpetroleum.com पर जा सकते हैं।

Share this:

Leave a Comment